Sunday 8 May 2011

"माँ " तेरी बहुत याद आती है....

     












                जन्म देकर मुझे ,मेरा जीवन संवारा 
                सींच कर अपने संस्कारो से मेरा अस्तित्व निखारा
                जब भी गिरने को हुई ,तूने ही संभाला देकर सहारा
                जब भी कठिन हालातो की कड़ी धूप में  मैं हार  कर बैठी ,
                तुने  ही अपने आँचल  का साया कर फिर से हौंसला दिलाया,
                जब भी घिरी मैं दुःख के अंधेरों में,तेरे  प्यार की रौशनी ने ही रास्ता दिखाया ,
                जब जब रोई मैं ,तेरे आँचल को भी मैंने नम पाया ,
                तूने ही तो निश्चल ,निस्वार्थ प्यार करना सिखाया ,
                अब तुझसे दूर हूँ ,पर हर दुःख में तू ही याद आती है ,
                सो जाती हूँ जब तुझे याद करते करते ,
                तब सपनो में आकर प्यार से मेरे बालों को सहलाती है ,
                आज मैं जो हूँ तुने ही तो बनाया है
                दूर हूँ तुझसे पर फिर भी तेरा आशीष मेरा हमसाया है
                जब भी घिरती हूँ दुविधा से,तेरी सीख आज भी मुझे रहा दिखाती है ,
                माँ कभी कहा नहीं तुझसे ,पर सच तेरी बहुत याद आती है........
                                                                    
                                                                                                  -सोमाली

 
      

3 comments:

  1. बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति ...बेहतरीन रचना है यह आपकी

    ReplyDelete
  2. सोमाली जी ! रचना की जितनी सराहना की जाये कम ही होगी ! बहुत ही सुन्दर ! बधाई एवं आभार !

    ReplyDelete
  3. thaank u sir and aapke kahe anusaar verification hata diya,thnx aage bhi marg darshan karte rahe

    ReplyDelete